Cancer का पता लगने के बाद भी duty पर जाता रहा ये IPS Officer

दिल्ली पुलिस में एडिशनल डीसीपी के पद पर काम कर रहे एक युवा आईपीएस अधिकारी ने सेवा भावना की एक नई मिसाल पेश की है। IPS Anand Mishra कैंसर पीड़ित होने के बावजूद कोरोना संकट के बीच काम पर डटे रहे।

सूत्रों के मुताबिक, जब Anand Mishra को पता चला कि उन्हें थायरायड ग्लैंड में कैंसर है, तो वो हैरान रह गए। कैंसर की बीमारी पता चलने के बाद भी अधिकारी ने कोरोना संकट को देखते हुए अपना काम जारी रखा। अधिकारी को उस इलाके का काम सौंपा गया था, जहां लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर फंसे हुए थे।

IPS Anand Mishra

मिश्रा ने डॉक्टरों की सलाह पर सर्जरी के बारे में सोचा, क्योंकि जांच में पता चला कि उनकी ग्रंथियों में कैंसर तेजी से फैल रहा है। ड्यूटी के ठीक बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और इसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बाताया कि दिल्ली के बाहरी इलाकों में चल रहे राहत कार्य में आनंद मिश्रा सामने रहकर काम कर रहे थे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मिश्रा हर दिन अपनी टीम के साथ वहां फंसे प्रवासी मजदूरों के खाना बांटने के काम की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

IPS Anand Mishra

Anand के एक सहयोगी ने बातचीत में बाताया कि एक अप्रैल को Mishra ने गले में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया, जहां उनकी कोरोना सहित अन्य कई जांच की गई जिसके बाद उनमें कैंसर की पुष्टि हुई।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मंदीप सिंह रंधावा ने कहा कि वो लगातार अपने काम में लगे रहे, उन्हें भी इसकी जानकारी काफी देर से हुई।

IPS Anand Mishra

जांच के बाद डॉक्टरों ने मिश्रा को जल्द से जल्द सर्जरी कराने की सलाह दी। उनके सहकर्मियों ने बताया कि इसके बावजूद वो हॉस्पिटल में भर्ती होने से पहले लगातार ड्यूटी करते रहे। सर्जरी के लिए उन्हें राजीव गांधी कैंसर संस्थान एवं रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया|

Anand Mishra के भाई जितेंद्र कुमार ने बताया कि सर्जरी के बाद उनकी हालत में सुधार आ रहा है। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें अगले 48 घंटो के लिए लगातार निरीक्षण में रखा है। उनके लिए ये समय फ़िलहाल बहुत नाज़ुक माना जा रहा है|

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 206 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: