बिना बताये अपनी पहचान, ये हर रोज़ कर रहे हैं दान

कोरोना का कठिन काल है। लोग बीमारी के साथ साथ काम धंधे की अनिश्चितता से डरे हुए हैं। ऐसे कई लोग हैं जिनको लॉकडाउन में खाने के लाले पड़ गए हैं। लेकिन ऐसे मसीहा भी इसी धरती पर हैं जो बिना प्रचार किए भी अन्न सेवा कर रहे हैं। ये अन्नदाता प्रचार के भूखे नहीं है, इनको फोटो खिंचाने का शौक नहीं है, किसी भूखे का पेट भर जाए, इनके लिए यही सबसे बड़ा लक्ष्य है।

ऐसी ही अन्नसेवा कर रहे एक सरदार जी (Sardar Ji) की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन्होंने खुद या अपने परिचितों से ऐसा कोई ऐलान नहीं करवाया कि ये खाना खिला रहे हैं। लेकिन फिर भी जनता सही गलत की पहचान रखती है और ऐसे ही लोगों ने इनकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर इनको हीरो बना दिया।

दरअसल ये सरदार जी (Sardar Ji) खामोशी से स्कूटर पर खाना लेकर निकलते हैं। एक खामोश हीरो की तरह सड़क पर ही भूखों को खाना खिलाते हैं और घर लौट जाते हैं।

Sardar Ji

ट्विटर यूजर डॉक्टर संजय अरोड़ा ने अपने अकाउंट पर इस फरिश्ते की फोटो शेयर की तो मानों लोग सैल्यूट करने के लिए उमड़ पड़े। अरोड़ा ने लिखा कि वो वॉक पर जाते थे तो ये सरदार जी (Sardar Ji) चुपचाप जरूरतमंदों को भोजन खिलाते दिखते थे। एक दिन मैंने इनकी फोटो खींचने की गुजारिश की तो पहले ये संकोच करने लगे फिर राजी हो गए।

इस फोटो के पोस्ट होते ही लोग इन सरदार जी (Sardar Ji) को असली हीरो कहकर सैल्यूट करने लगे। कुछ यूजर ने इन्हें निस्वार्थ सच्ची सेवा करने वाले हीरो करार दिया है तो कुछ लोग इनकी शांत सेवा को सलाम कर रहे हैं।

इंडिया की ऐसी ही पॉजिटिव ख़बरें और वीडियो आप हमें मेल कर सकते हैं  : share@nekinindia.com

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 316 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: