ये दो भाई अपनी लक्ज़री कार से कम कर रहे हैं कोरोना की मार

कोरोना संकट के बीच इस तरह की खबरें लगातार आ रही हैं जो इस बात की गवाही देती हैं कि सेवा, सरोकार और मानवता जैसी जैसी अब भी समाज में शेष हैं। परेशान करने वाली खबरों के बीच इस तरह की खबरें सुखद बयार की तरह आती हैं। आज भी हम आपको मिलवाते हैं संकट के कुछ ऐसे ही सिपाहियों से जो त्याग और सेवा की मिसाल बने हुए हैं…

40 लाख की गाड़ी को एंबुलेंस बनाकर सेवा में जुटे दो भाई रोहित और राहुल शुक्ला (Rohit and Rahul Shukla), समाजसेवी युवा, अतर्रा (बांदा) कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच दो सगे भाइयों का योगदान मिसाल बन गया। उन्होंने अपनी 40 लाख रुपये कीमत की स्कोडा गाड़ी को एबुंलेंस का रूप देकर दिनरात जरूरतमंदों को ऑक्सीजन की व्यवस्था कराने में खुद को समर्पित कर दिया है।

Rohit Shukla and Rahul Shukla
Photo : Amarujala.com

बांदा रोड के रहने वाले सेवानिवृत्त अध्यापक रविकांत शुक्ला व गृहिणी शकुंतला के पुत्र रोहित शुक्ला ने वर्ष 2010 में दिल्ली से एमबीए किया। इनके छोटे भाई राहुल ने भी 2012 में एमबीए किया। इसके बाद दोनों भाइयों ने महाराष्ट्र (मुंबई) में गूगल कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक साथ नौकरी ज्वाइन की। इसके बाद गुरुग्राम में भी दोनों गूगल कंपनी में इसी पद पर सेवा देते रहे।

फरवरी 2021 में वह दोनों (Rohit and Rahul Shukla) नौकरी छोड़कर अपने घर आ गए। इसके बाद इन्होंने कोरोना संक्रमितों की सेवा का संकल्प ले लिया। फिर व्हाट्एस ग्रुप बनाकर लोगों की मदद में जुट गए। इस समय छोटे भाई राहुल शुक्ला ने कोरोना संक्रमण में कस्बे में मुफ्त आक्सीजन सेवा के तहत मुहिम चलाई है। उनकी टीम में शामिल बड़ा भाई रोहित शुक्ला, मंजुल मंयक द्विवेदी, शिवम द्विवेदी, पदम चौरिहा आदि शामिल हैं।

लोगों की मदद के लिए इन्होंने (Rohit and Rahul Shukla) अपनी 40 लाख की गाड़ी को एंबुलेंस का रूप दे दिया। इस समय रोजाना राहुल अपनी गाड़ी से स्वयं खर्च वहन कर खाली ऑक्सीजन सिलिंडर को कबरई में स्थित प्लांट से रिफिलिंग कराने का काम करते हैं। साथ ही मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल सहित अन्य जगहों पर जरूरतमंदों के फोन आने पर उनसे संपर्क कर उनकी मदद कर रहे हैं।

अभी तक वे 300 से ज्यादा सिलिंडरों की रिफिलिंग कराते हुए लोगों की मदद कर चुके हैं। इसके अलावा यूपी की सीमा से जुड़े एमपी के सतना, रींवा, मझगवां आदि में भी ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा रहे हैं।

Content Credit : AmarUjala

इंडिया की ऐसी ही पॉजिटिव ख़बरें और वीडियो आप हमें मेल कर सकते हैं  : share@nekinindia.com

#NekInIndia

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Facebook Comments
(Visited 273 times, 1 visits today)

Geeta Rana

I am a Content Writer by Hobby, A Blogger by profession, as well as Owner of Nekinindia.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Facebook

SuperWebTricks Loading...
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: